Monday, April 29, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

जितेंद्र की हीरोइन, घर का किराया देने के लिए की फिल्में, 1969 में राजेश खन्ना संग दी ऐसी मूवी, हिल गया था बॉक्स ऑफिस

वो जाना मानी एक्ट्रेस बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर सैफ अली खान की मां और करीना कपूर की सास शर्मिला टैगोर हैं. शर्मिला ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत सत्यजीत रे की 1960 में आई फिल्म ‘देवी’ से की थी. इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस को पांच हजार रुपये मिले थे. अपने करियर में शर्मिला ने अमर प्रेम, अनुपमा, एन इवनिंग इन पेरिस जैसी कई शानदार फिल्मों में काम कर अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया था. महज 13 की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था.

यूं तो शर्मिला ने अपने करियर में कई हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है. लेकिन साल 1969 में रिलीज हुई शर्मिला टैगोर और राजेश खन्ना स्टारर ‘आराधना’ से तो उन्होंने बॉक्स ऑफिस पर तहलका ही मचा दिया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तो बनाए ही साथ ही साथ बॉलीवुड को पहला सुपरस्टार भी दिया. उस दौर में फिल्म ने 17 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया था.

बता दें कि शर्मिला ने फिल्म गुलमोहर के प्रमोशन के दौरान इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में ही इस बात का खुलासा किया था कि कई वजहों के चलते एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. उन्होंने बताया कि कभी प्रोफेशनल्स के तौर पर तो कभी पैसों के लिए तो कभी सिर्फ घर का रेंट देने के लिए उन्होंने फिल्मों में काम किया था.

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img