Sunday, October 27, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

परदेस फ़िल्म का गाना ‘ये दिल दीवाना’ की दिलचस्प कहानी: जब शाहरुख खान के डुप्लीकेट ने किया शूट

साल 1997 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘परदेस’ का गाना “ये दिल दीवाना” आज भी दर्शकों के दिलों में बसा हुआ है। लेकिन इस गाने की शूटिंग से जुड़ी एक कहानी बहुत ही कम लोगों को पता है, जो शाहरुख खान और उनकी पारिवारिक जिम्मेदारियों को लेकर है।

जब इस गाने की शूटिंग होनी थी, उस समय शाहरुख खान को अचानक दिल्ली जाना पड़ा। उनकी पत्नी, गौरी खान, उस समय गर्भवती थीं और उन्हें शाहरुख की तत्काल जरूरत थी। शाहरुख एक ज़िम्मेदार पति और पिता के रूप में अपनी पत्नी के पास रहने के लिए तुरंत दिल्ली जाने का फैसला किया।

इस स्थिति को समझते हुए, निर्देशक सुभाष घई ने शाहरुख को जाने की इजाजत दी, लेकिन इससे पहले उन्होंने सुबह-सुबह शाहरुख को फोन किया और कुछ ज़रूरी क्लोज़-अप शॉट्स शूट कर लिए।

शाहरुख की दिल्ली यात्रा के बाद, गाने के बाकी हिस्सों की शूटिंग उनके डुप्लीकेट के साथ की गई। गाने के कई लंबे और दूर के शॉट्स में शाहरुख के डुप्लीकेट ने अभिनय किया। इन शॉट्स को इतनी कुशलता से फिल्माया गया कि दर्शकों को यह एहसास तक नहीं हुआ कि वो असली शाहरुख नहीं, बल्कि उनके डुप्लीकेट हैं।

यह वाकया न केवल शाहरुख खान के प्रोफेशनलिज़्म को दर्शाता है, बल्कि उनके परिवार के प्रति उनके गहरे समर्पण को भी उजागर करता है। ‘ये दिल दीवाना’ गाना जितना हिट हुआ, उतनी ही दिलचस्प इसकी यह कहानी भी है, जो शाहरुख खान के फैंस के लिए एक विशेष स्मृति के रूप में हमेशा याद रहेगी।

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img