Sunday, October 27, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

हम आपके हैं कौन के ३० साल :एक शख्स ने तो हम आपके हैं कौन की ब्लैक टिकट बेचकर दो फ्लैट खरीद लिए थे।

हम आपके हैं कौन की 30वीं सालगिरह पर एक बार फिर इस फिल्म की सफलता और उससे जुड़े किस्से चर्चा में हैं। सूरज बड़जात्या द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने भारतीय सिनेमा में न सिर्फ एक नया कीर्तिमान स्थापित किया, बल्कि एक ऐसी मिसाल भी पेश की, जो आज भी याद की जाती है।

फिल्म से जुड़ा एक वायरल किस्सा:

सूरज बड़जात्या ने फिल्म की 25वीं एनिवर्सरी पर आयोजित एक इवेंट में एक दिलचस्प किस्सा शेयर किया था। उन्होंने बताया कि हम आपके हैं कौन की स्क्रीनिंग मुंबई के लिबर्टी सिनेमा में हुई थी, जो उस समय बी-ग्रेड फिल्मों के लिए मशहूर था। इसके खराब इंफ्रास्ट्रक्चर के कारण फैमिली ऑडियंस वहां कम ही जाती थी। लिबर्टी के मालिक नाज़ीर हुसैन ने राजश्री प्रोडक्शन की सभी शर्तों को मानते हुए इस फिल्म को अपने सिनेमाघर में लगाया, जिसमें थिएटर को अपग्रेड करना भी शामिल था।

फिल्म की अपार सफलता के बाद लिबर्टी सिनेमा की किस्मत बदल गई। इतना ही नहीं, फिल्म की टिकटों की इतनी अधिक मांग थी कि ब्लैक में टिकट बेचने वालों ने भी खूब कमाई की। एक शख्स ने तो हम आपके हैं कौन की ब्लैक टिकट बेचकर दो फ्लैट खरीद लिए थे।

फिल्म की डिमांड और सफलता:

हम आपके हैं कौन की इतनी अधिक डिमांड थी कि लिबर्टी सिनेमा की टिकट खिड़की एक साल तक नहीं खुली, क्योंकि सभी शोज़ एडवांस में बुक हो चुके थे। यहां तक कि वीक डेज़ के टिकट भी पूरी तरह बिके हुए थे।

फिल्म के कलाकार और सम्मान:

फिल्म में सलमान खान, माधुरी दीक्षित, रेणुका शहाणे, मोहनीश बहल, आलोक नाथ, अनुपम खेर और सतीश शाह जैसे कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई थी। हम आपके हैं कौन को बेस्ट पॉपुलर फिल्म और बेस्ट कोरियोग्राफी के लिए दो नेशनल अवॉर्ड्स भी मिले थे।

सूरज बड़जात्या और सलमान खान की जोड़ी:

यह सलमान और सूरज बड़जात्या की दूसरी फिल्म थी। इससे पहले दोनों ने मैंने प्यार किया में साथ काम किया था। बाद में उन्होंने हम साथ साथ हैं और प्रेम रतन धन पायो जैसी फिल्मों पर भी साथ काम किया। रिपोर्ट्स के अनुसार, जल्द ही सूरज और सलमान फिर से साथ काम कर सकते हैं, जो इस जोड़ी के फैंस के लिए एक बड़ी खुशखबरी हो सकती है।

हम आपके हैं कौन की यह सफलता और उससे जुड़े ये किस्से भारतीय सिनेमा के सुनहरे पन्नों में हमेशा के लिए दर्ज हो चुके हैं।

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img