Friday, April 12, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

1996 में आमिर खान और सनी देओल की टक्कर: बॉक्स ऑफिस का इतिहास

बॉलीवुड में दो बड़े धुरंधर, आमिर खान और सनी देओल, ने पिछले तीन दशकों से फिल्मों में अपना जलवा दिखाया है, और अपनी शानदार अभिनय से दर्शकों का मन मोह लिया है। 2001 में आमिर की ‘लगान’ और सनी की ‘गदर’ ने सिनेमा गैलरी में तहलका मचाया, लेकिन हम आपको 1996 की एक ऐसी घटना के बारे में बता रहे हैं, जिसके बारे में शायद ही आप जानते हों।

राजा हिंदुस्तानी और घातक: बॉक्स ऑफिस टक्कर

साल 2001 में ‘लगान’ और ‘गदर’ के आमने-सामने होने पर हंगामा हुआ था, लेकिन 1996 में भी ऐसा ही कुछ हुआ था। उस समय आमिर की ‘राजा हिंदुस्तानी’ और सनी की ‘घातक’ एक-दूसरे के साथ मुकाबला कर रही थीं।

राजा हिंदुस्तानी: आमिर की कमाई में झलक

‘राजा हिंदुस्तानी’ ने बॉक्स ऑफिस पर एक नई ऊंचाई छूने का इतिहास रचा। यह फिल्म साल 1996 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी, जिसने कुल 76.34 करोड़ रुपये की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया। इस फिल्म ने दर्शकों को एक नए रूप में आमिर खान को देखने का अवसर दिया और उन्हें स्टारडम की ऊंचाइयों तक पहुंचाया।

घातक: सनी का जवाब

दूसरी ओर, ‘घातक’ ने भी बड़ा धमाल मचाया। इस एक्शन-ड्रामा ने दर्शकों को सनी देओल के तड़केबाजी और शौर्य से परिपूर्ण अभिनय का दृश्य प्रदान किया। यह फिल्म दर्शकों के दिलों में स्थान बनाकर कुल 26.5 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

इस प्रतिस्पर्धा में, ‘राजा हिंदुस्तानी’ ने ‘घातक’ को पीछे छोड़ा

इस प्रतिस्पर्धा में, ‘राजा हिंदुस्तानी’ ने ‘घातक’ को पीछे छोड़ा, लेकिन दोनों ही फिल्में दर्शकों के बीच लोकप्रिय बनीं और आज भी याद की जाती हैं। इस टक्कर के माध्यम से आमिर खान और सनी देओल ने दिखाया कि उनका जादू बॉक्स ऑफिस पर भी कमयाबी का सूची पर रहता है और वे दर्शकों के दिलों में अजेय हैं।

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img