Monday, April 29, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

1956 की वो फिल्म, जिसने बॉक्स ऑफिस पर खेली थी तूफानी पारी, लेकिन हमेशा के लिए टूट गई थी नरगिस-राज कपूर की जोड़ी

राज कपूर और नरगिस की फिल्म ‘चोरी चोरी’ 6 अप्रैल 1956 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी और दर्शकों यह फिल्म बेहद पसंद भी आई थी. अनंत ठाकुर द्वारा निर्देशित यह फिल्म साल 1956 की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी थी, जो एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म थी. इसमें राज कपूर के अलावा नरगिस, प्राण, जॉनी वॉकर, गोप, डेविड, मुकरी मुख्य भूमिकाओं में थे. यह 1934 की अमेरिकी फिल्म इट हैपन्ड वन नाइट की रीमेक थी. विकिपीडिया के अनुसार, मुख्य भूमिका में नरगिस और राज कपूर की यह आखिरी फिल्म थी.

इस फिल्म के बाद राज कपूर और नरगिस को कभी मुख्य भूमिकाओं में साथ में पर्दे पर नहीं देखा गया, लेकिन इसके बाद दोनों ने साथ में फिल्म ‘जागते रहो (1956)’ में एक छोटी सी भूमिका जरूर निभाई थी. बता दें, फिल्म ‘जागते रहो’ अमित मैत्रा और सोमभू मित्रा द्वारा निर्देशित, ख्वाजा अहमद अब्बास द्वारा लिखित और राज कपूर द्वारा निर्मित और अभिनीत थी. यह फिल्म एक गरीब ग्रामीण ( राज कपूर) की कहानी पर केंद्रित थी, जो बेहतर जीवन की तलाश में शहर आता है.

हालांकि, फिल्म ‘जागते रहो’ में भोला आदमी जल्द ही भ्रष्टाचार के जाल में फंस जाता है. इसी फिल्म के अंतिम दृश्य में नरगिस का कैमियो हुआ था.

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img