Sunday, October 27, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

शम्मी कपूर को याद कर बोलीं मुमताज, बताया उनसे क्यों नहीं हो पाई थी शादी

मुमताज और शम्मी कपूर के बीच एक समय गहरा प्रेम था, लेकिन उनकी शादी नहीं हो पाई। मुमताज ने एक इंटरव्यू में इस बारे में खुलकर बात की थी। उन्होंने बताया कि जब वह 17 साल की थीं, तब शम्मी कपूर ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था। दोनों एक-दूसरे से बेशुमार प्यार करते थे और शम्मी कपूर से शादी करने के लिए मुमताज तैयार भी थीं। लेकिन एक शर्त ने उन्हें इस रिश्ते से पीछे हटने के लिए मजबूर कर दिया।

मुमताज ने बताया कि उस समय कपूर खानदान की बहुओं पर फिल्मों में काम करने की पाबंदी थी। शम्मी कपूर चाहते थे कि मुमताज शादी के बाद अपना फिल्मी करियर छोड़ दें। लेकिन मुमताज के लिए उनका करियर बहुत महत्वपूर्ण था, क्योंकि वह अपने परिवार की जिम्मेदारियां भी उठा रही थीं। उस समय वो फिल्म इंडस्ट्री में सफलतम अभिनेत्रियों में से एक थीं और उन्हें अपने करियर को छोड़ना संभव नहीं लग रहा था।

मुमताज ने इस स्थिति को समझते हुए शम्मी कपूर से शादी करने से इनकार कर दिया। यह निर्णय उनके लिए बहुत कठिन था, क्योंकि वह शम्मी कपूर से सच्चा प्रेम करती थीं। उन्होंने कहा, “मैं उन्हें कभी नहीं भूली। आज भी जब उनका नाम आता है तो मेरी आंखों में आंसू आ जाते हैं। यह सिर्फ लव अफेयर नहीं था, बल्कि इससे कहीं ज्यादा था।”

मुमताज ने अपने करियर को जारी रखा और वह उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली एक्ट्रेस थीं। लेकिन शम्मी कपूर से शादी न कर पाने का अफसोस उनके दिल में हमेशा बना रहा। मुमताज ने अपने प्रेम को अपने करियर के लिए कुर्बान कर दिया, क्योंकि उनके पास इसके सिवाय कोई और विकल्प नहीं था।

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img