Monday, October 28, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

राज कपूर ने बिना सोचे समझे 1 लाख का चेक भेजा तो बॉलीवुड के मशहूर ‘विलेन’ को चुभी बात, एक पल में हिल गई दोस्ती की नींव…

बॉलीवुड में कई कलाकारों के बीच ऐसी दोस्ती हुई है जो आज भी कायम है, लेकिन कुछ दोस्ती ऐसी भी रहीं जिनमें सिर्फ एक कारण से दरार आ गई और फिर वह कभी भर ना सकी। बॉलीवुड शोमैन राज कपूर के भी फिल्मी दुनिया में कई अजीज दोस्त थे, लेकिन एक दोस्ती सिर्फ राज कपूर की एक गलती के कारण टूटी, जिसका शायद राज कपूर को भी हमेशा अफसोस रहा होगा।

राज कपूर ने अपने पिता पृथ्वीराज कपूर की ही तरह फिल्मी दुनिया में खूब नाम कमाया था। उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक फिल्में दीं, लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब वे कर्ज में डूब गए थे और उनके एक दोस्त ने उनकी मदद की थी। राज कपूर साल 1970 में फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ लेकर आए थे, जिसे बुरी तरह से पिटा गया था। इसके बाद उनके पास कर्ज से उबरने का एक ही रास्ता था – एक हिट फिल्म बनाना।

राज कपूर की तबियत काफी खराब थी और उन्होंने अपने दोस्त प्राण से बात की थी, जो फिल्म इंडस्ट्री में काफी प्रसिद्ध थे। प्राण की मदद से राज कपूर ने फिल्म ‘बॉबी’ बनाई, जिसने उन्हें कर्ज से मुक्ति दिलाई और उन्हें एक नई राह दिखाई। फिल्म बनते समय, प्राण ने सिर्फ 1 रुपये की फीस ली, जिसने राज कपूर को बहुत खुश किया।

हालांकि, जब प्राण को इस छोटी सी फीस की जगह तीन लाख रुपये चेक मिला, उन्होंने चेक वापस कर दिया, जिससे दोनों के बीच दोस्ती टूट गई। प्राण का मानना था कि राज कपूर ने अपने दोस्त को ठगा, जबकि राज कपूर ने उसे इस तरह की सोच का विरोध किया और दोस्ती टूट गई। इस घटना के बाद प्राण ने फिल्म इंडस्ट्री में काम नहीं किया और राज कपूर ने उसको फिर कभी फिल्मों में काम

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img