Monday, April 29, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

महंगी गाड़ियों में घूमने वाला सुपरस्टार, भाई की वजह से हुआ बर्बाद, आई तंगी

क्या आपको नाम पता है?

हिंदी सिनेमा जगत के वो दिग्गज अभिनेता कोई और नहीं भारत भूषण थे. अपनी पढ़ाई पूरी करते ही वह मुंबई चले आए थे. हालांकि यहां उन्होंने शुरुआत में संघर्ष किया था. लेकिन डायरेक्टर महबूब खान की सिफारिश पर वह डायरेक्टर रामेश्वर शर्मा से मिले जो उस वक्त फिल्म ‘भक्त कबीर’ पर काम कर रहे थे. इसके बाद रामेश्वर ने उन्हें फिल्म में काशी नरेश का रोल भी दिया और 60 रुपए महीना की नौकरी भी दे दी. इसी तरह उनके सिने करियर की शुरुआत हुई थी.

भारत भूषण ने अपने करियर में कई हिट फिल्मों में काम किया. 50-60 के दशक में तो वह स्टारडम के ऐसे दौर में थे जब वह राज कपूर और दिलीप कुमार को भी टक्कर दे रहे थे. एक वक्त के बाद तो वह इंडस्ट्री के बड़े स्टार बन गए थे. अपने करियर में कई यादगार फिल्में देने के बाद उन्होंने अपने करियर में अपने भाई के कहने पर ऐसी गलती की जिसके बाद उनका करियर बर्बाद हो गया था.

अपने करियर के पीक पर भारत ने अपने बड़े भाई रमेश की बात मानकर फिल्में प्रोड्यूसर करने को बड़ा कदम उठाया. अपने दौर में उन्होंने कई फिल्में प्रोड्यूस भी कीं. जिनमें उनकी दो फिल्में बसंत बहार और बरसात की रात सुपरहिट भी हुईं. भारत अब फिल्मी दुनिया में बड़ा नाम बन चुके थे. लेकिन अफसोस कि बाद में उन्होंने जितनी भी फिल्में बनाईं वो सब फ्लॉप होने लगी और उनकी जिंदगी में एक समय ऐसा भी आया जब भारत भूषण कर्ज में डूब गए और पाई-पाई को मोहताज हो गए.

बता दें कि दैनिक भास्कर में छपी एक खबर के मुताबिक भारत भूषण ने ऐसी तंगी झेली थी कि आखिरी दिनों में बहुत ज्यादा बीमार हो गए थे.

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img