Sunday, April 28, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

डाक घर की लेट लतीफी से हाथ से निकली एक अभिनेत्री के हाथो राज कपूर एक बड़ी फिल्म।

राज कपूर ने अखबार में एक खबर पढ़ी कि एक भारतीय लड़का गंगा में बहते हुए पाकिस्तान पहुंच गया । राजकपूर ने ये खबर पर फिल्म बनाने का फैसला किया और एक उर्दू पत्रिका में इस फिल्म के लिए एक नई अभिनेत्री के लिए विज्ञापन दिया । ये उर्दू पत्रिका भारत पाकिस्तान दोनो देशों में प्रकाशित होती थी, अचानक राज कपूर की मृत्यु हो गई और रणधीर कपूर ने इस फिल्म को बनाने का फैसला किया और इसके लिए वही उर्दू पत्रिका के विज्ञापन से आई लड़कियों की तस्वीरों को देखा और उत्तर प्रदेश की रुखसार नाम की लड़की को हिना फिल्म के लिए हिना का रोल के लिए लिया । इसके लिए रुखसार को मुंबई आने के लिए निमंत्रण दिया गया लेकिन पोस्ट ऑफिस के लेट लतीफी से निमंत्रण पत्र रुखसाना के पास एक हफ्ते देरी से पहुंचा ।

रणधीर कपूर को लगा रुखसार इस फिल्म के लिए कोई रुचि नहीं दिखा रही है तो सईद जाफरी और पाकिस्तान उर्दू पत्रिका के एक संपादक की मदद से पाकिस्तान अभिनेत्री जेबा बख्तियार को चुन लिया जिसने वो पत्रिका में अपनी तस्वीर भेजी थी इस फिल्म के लिए। जब रुखसार को पत्र मिला तो उसने रणधीर कपूर से संपर्क किया लेकिन रणधीर कपूर ने उन्हें मना कर दिया की अभिनेत्री को हमने चुन लिया है आप लेट हो गई । ऋषि कपूर को भी रुखसार के लिए दुख हुआ।

बाद में रुखसार ने 2 फिल्मों की भी एक फिल्म इंतिहा प्यार की मैं ऋषि कपूर भी थे, लेकिन वो दोनों फिल्में फ्लॉप हो गई और रुखसार का करियर भी फ्लॉप हो गया ।बाद में रुखसार ने कुछ फिल्में सहायक भूमिकाएं की और कुछ सीरियल भी और आज भी सक्रिय है ।

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img