Sunday, April 28, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

जब सोनाक्षी सिन्हा से हूबहू शक्ल मिलने पर जब रीना रॉय ने तोड़ी थी चुप्पी, बोलीं थी – ऐसी बात

70 और 80 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस रीना रॉय लंबे समय से फिल्मों से दूर हैं. उनकी खूबसूरती और डांस की चर्चा आज भी होती है. रीना रॉय का नाम हमेशा एक्‍टर शत्रुध्न सिन्हा के साथ जोड़ा जाता रहा है. किसी कारणवश उनका यह रिश्ता मुकम्मल नहीं हो पाया. हालांकि शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा की शक्ल हूबहू रीना रॉय मिलती है. एक इंटरव्यू में रीना रॉय ने खुद ही इस राज से पर्दा उठाया था।

एक्ट्रेस रीना रॉय की किस्मत उम्र के हर पड़ाव में उन्हें आजमाया. परिवार चलाने के लिए क्लब में भी डांस किया लेकिन जिंदगी से हार नहीं मानी. बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता शत्रुघन सिन्हा के साथ अफेयर सबसे ज्यादा चर्चा में रहा. फिर दोनों ने अपने रास्ते अलग कर लिए. रीना रॉय ने 1983 में पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी की और पाकिस्तान में जाकर बस गईं लेकिन यह शादी भी ज्यादा दिन नहीं चली और महज 7 साल बाद 1990 में दोनों के बीच तलाक हो गया।

रीना रॉय पाकिस्तान से मुंबई में आ गईं. रीना रॉय का नाम सोनाक्षी सिन्हा से भी जोड़ा जाता है. यह भी सच है कि दोनों की शक्ल काफी हद तक मिलती है. Firstpost को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में रीना रॉय ने बेबाकी से जवाब देते हुए कहा था, ‘ये जिंदगी के इत्तफाक हैं. ऐसा कभी-कभार हो जाता है. मसलन, एक्टर जीतेंद्र की मां और मेरी मां जुड़वां बहनें लगती हैं।

रीना रॉय ने बॉक्स ऑफिस पर ‘अपनापन’, ‘अर्पण’, ‘जानी दुश्मन’, ‘कालीचरण’ और ‘नागिन’ जैसी सुपर हिट फिल्मों से बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. अचानक बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ने के सवाल के जवाब एक्ट्रेस ने कहा था’ ‘अब क्या करें, तकदीर के आगे तो कोई कुछ कर नहीं सकता. मैं 13 या 14 साल की जब फिल्मों में आई. बीआर इशारा की फिल्म जरूरत से शुरुआत की. बचपन से ही मुझे डांसिंग और एक्टिंग का बहुत शौक था. घर में शीशे के सामने घंटे खड़े रहकर डांसिंग और एक्टिंग करती थी, जिससे मेरी मां परेशान हो गईं।

एक्ट्रेस ने आगे बताया, ‘मेरे पड़ोस में ही गोपी कृष्ण जी डांस क्लास चलाते थे, जहां मैं घर से भागकर पहुंच जाया करती थी. बाद में मेरी मां मुझे इसके लिए तैयार हो गईं.’ रीना रॉय ने कई फिल्मों में ‘प्यार की कुर्बानी’ देने वाले रोल निभाए. एक बार उनकी मां ने उन्हें ऐसी भूमिकाएं करने से रोका था. एक्ट्रेस इस बारे में बताती हैं, ‘मां ने कहा था कि बेटा इतने कुर्बानी वाले रोल मत किया करो. कहीं हकीकत में भी तुम्हारी जिंदगी ऐसी ना हो जाए।

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img