Saturday, April 27, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

जब शत्रुघ्न सिन्हा के एक डायलॉग न बोलने के कारण लोग लगाने लगे उन्हें फटकार।

फिल्म खिलौना की शूटिंग में शत्रुघ्न सिन्हा का पहला दिन था। बड़ी मुश्किल से शत्रुघ्न सिन्हा को ये फिल्म मिली थी। फिल्म के एक सीन का शूट था जिसमे मुमताज मुजरा कर रही होती है और तमाशबीन के बीच शत्रुघ्न भी बैठे होते है। इस सीन में शत्रुघ्न को मुमताज के मुजरे को देख कर बोलना था “वाह वाह चांद बीबी वाह वाह”। शत्रुघ्न फिल्म इंडस्ट्री में नए नए ही आए थे और सामने मुमताज जैसी बड़ी एक्ट्रेस के सामने इतने तमाशबीन के बीच वो ये डायलॉग सही से नही बोल पाए और घबरा से गए।

उनको देखकर तमशबीन में बैठे लोग उनको सलाह देने लगे की ऐसे बोलो वैसे बोलो। हद तो तब हो गई जब फिल्म का कैमरामैन भी शत्रुघ्न को सलाह देने लगा कि भाई सही से बोल ना, एक्टिंग नही आती क्या। ये सब सुन देखकर शत्रुघ्न सिन्हा का आत्मविश्वास और ज्यादा डगमगा गया। इसी बीच लंच ब्रेक हो गया और शत्रुघ्न सिन्हा को लगने लगा कि वो इस फिल्म से निकाल दिए जायेंगे ।

लंच ब्रेक के बाद जब फिर से शूटिंग शुरू हुई तो वही सब लोग फिर से शत्रुघ्न को सलाह देने लगे की भाई ऐसा बोल वैसा बोल। ये सब नजारा मुमताज भी देख रही थी और मुमताज को फिर आ गया गुस्सा और उन्होंने सब लोगो को फटकार लगाते हुए बोला की क्या तुम सब इस नए कलाकार को उल्टा सीधा बोले जा रहे हो, किसी नए कलाकार के साथ ऐसा बर्ताव किया जाता है ?

क्या इस गुस्से भरी फटकार से सेट पर एक लंबी खामोशी छा गई। लेकिन इस फटकार से शत्रुघ्न सिन्हा के आत्मविश्वास को भी बल मिला। साथ ही मुमताज ने शत्रुघ्न सिन्हा को जब गले लगाया तो शत्रुघ्न सिन्हा की आंखें आंसुओ से भर आई। बाद में शत्रुघ्न सिन्हा ने ये डायलॉग सफलतापूर्वक पूरे आत्मविश्वास के साथ बोल डाला। हालाकि ये बात अलग है की इस डायलॉग को फिल्म से बाद में हटा दिया गया ।

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img