Monday, May 20, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

क्या थी आयशा जुल्का की फूटी किस्मत जो वो नही बन पाई एक सुपरहिट फिल्म की हीरोइन ?

1991 में निर्देशक लॉरेंस डिसूजा एक फिल्म बनाने जा रहे थे, साजन। मुख्य भूमिका के लिए संजय दत्त और सलमान खान को लिया गया और हीरोइन के लिए किसी नई लड़की की तलाश होने लगी। काफी लड़कियों में से एक नई लड़की आयशा जुल्का को इस फिल्म की हीरोइन के लिए चुन लिया गया। आयशा जुल्का की खुशी का ठिकाना न रहा क्योंकि संजय दत्त और सलमान खान जैसे कलाकारों के साथ उनको एक हीरोइन के रूप मे काम करने का मौका मिल रहा था।

सब कुछ तय हो चुका था लेकिन किस्मत को कुछ ओर ही मंजूर था । आयशा जुल्का की शूटिंग के पहले ही दिन उसे तेज बुखार हो गया। बुखार इतना तेज था की वो खड़ी भी नही हो पा रही थी। डॉक्टर ने उनको बेड रेस्ट करने की सलाह दी। शूटिंग शुरू हो चुकी थी लेकिन आयशा की तबियत ठीक होने का नाम नहीं ले रही थी। अधिक दिन तक निर्माता आयशा का इंतजार नहीं कर सकते थे क्योंकि उनकी वजह से शूटिंग का नुकसान हो रहा था।

आखिर में तय किया गया की हीरोइन को ही बदल दिया जाए। फिर से किसी नई लड़की की तलाश का वक्त नहीं था इसलिए आयशा जुल्का की जगह अब माधुरी दीक्षित को फिल्म में हीरोइन ले लिया गया। इस फिल्म की सफलता ने माधुरी दीक्षित के नंबर वन हीरोइन बनने की और पहला कदम तो बढ़ा ही दिया था।

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img