Thursday, May 2, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

“कैसे मिली करिश्मा कपूर को फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’? यह है उनकी रोमांचक कहानी!”

1994 में, धर्मेश दर्शन की फिल्म “राजा हिंदुस्तानी” के निर्देशन के लिए एक नई हीरोइन की तलाश में थे। उन्हें इस फिल्म के लिए आमिर खान के साथ नई जोड़ी की आवश्यकता थी। इस समय, ऐश्वर्या राय ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था, और धर्मेश दर्शन ने उन्हें इस फिल्म के लिए लेने की सोची। हालांकि, ऐश्वर्या ने इस प्रस्ताव को मना कर दिया और कहा कि वह पहले अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती हैं।

इसके बाद, धर्मेश दर्शन ने ऐसी हीरोइन की तलाश की जिसने आमिर के साथ कुछ हिट फिल्मों में काम किया हो। उन्होंने जूही चावला को मिलने का फैसला किया, जो आमिर के साथ कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी थीं। हालांकि, जूही ने इस प्रस्ताव को मना कर दिया, क्योंकि वह अपनी फिल्म “इश्क” के लिए आमिर के साथ काम कर रही थीं और मनमुटाव के कारण उन्हें इस फिल्म के लिए नकारात्मक जवाब देना पड़ा।

इसके बाद, धर्मेश दर्शन ने फैसला किया कि अब वह एक हीरोइन चुनेंगे जो आमिर के साथ कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी हो, लेकिन कभी आमिर के साथ नहीं। उनके मन में करिश्मा कपूर का नाम आया, जो आमिर के साथ “अंदाज अपना अपना” जैसी फिल्म में काम कर चुकी थीं।

करिश्मा ने इस फिल्म के लिए हामी भर दी और फिल्म ने चार्ट्स पर धूम मचाई। “राजा हिंदुस्तानी” एक सुपरहिट फिल्म बनी, और इसके लिए करिश्मा को फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला।

धर्मेश दर्शन की यह सोचने की क्षमता और समझ, जो उन्होंने अपनी फिल्म के लिए सही हीरोइन का चयन करने में दिखाई, इस फिल्म के सफल होने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img