Thursday, May 2, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

एक ऐसी फिल्म जिसके मिली फीस का एक भी पैसा आजतक हेमा मालिनी ने खर्च नही किया , लेकिन क्यों ?

हेमा मालिनी हमेशा से कृष्ण भक्त रही हैं । एक बार जब वो घर आई तो देखा कि फिल्म निर्माता प्रेमजी उनके घर बैठे हुए है एक फिल्म की कहानी लेकर। प्रेमजी काफी वक्त से हेमा मालिनी के साथ एक फिल्म बनाने की सोच रहे थे लेकिन हमेशा फिल्म की कहानी और किसी वजह से बात बन नही पाती।

इस बार भी ऐसा ही हुआ । लेकिन बार बार प्रेमजी के साथ मुलाकाते होने की वजह से इस बार हेमा मालिनी ने उन्हें कहा कि अगर आप मीरा पर कोई फिल्म बनाए तो मैं आपकी फिल्म में काम करने का सोच सकती हूं। प्रेमजी ने उनकी बात को गंभीरता से लेते हुए अगले ही दिन गुलजार के पास गए और मीरा पर कहानी लिखने को कहा ।

गुलजार ने कहानी पर काम शुरू कर दिया और कहानी के साथ फिल्म का निर्देशन का जिम्मा भी संभाल लिया। अबकी बार हेमा मालिनी प्रेमजी की बात को ठुकरा नही सकी क्योंकि उनकी कही बात पर ही प्रेमजी ने फिल्म बनाने की जो सोच ली थी। फिल्म की शूटिंग शुरू हो गई। लेकिन कुछ दिन की शूटिंग के बाद ही शूटिंग को रोकना पड़ा क्योंकि फिल्म का बजट निर्धारित बजट से ज्यादा हो गया था।

जब ये बात हेमा मालिनी को पता लगी तो उन्होंने प्रेमजी को कहा की वो ये फिल्म सिर्फ कृष्ण जी के प्रति प्रेम, निष्ठा और आस्था के लिए कर रही है, पैसे मेरे लिए मायने नहीं रखते इसलिए आप जो कुछ भी पैसा मुझे देंगे मैं श्रद्धा से रख लूंगी पर फिल्म की शूटिंग नहीं रुकनी चाहिए । फिर ये तय हुआ की जिस दिन शूटिंग पर हेमा मालिनी आयेगी सिर्फ उसी दिन का पैसा वो स्वीकार करेगी। ये बात तब की है जब हेमा मालिनी की गिनती सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में की जाती थी। लेकिन कृष्णजी के प्रति श्रद्धा और भक्ति की वजह से उन्होंने प्रतिदिन के हिसाब से अपनी फीस ली जो उनके लिए कृष्ण जी के प्रसाद के रूप में थी।

इस फिल्म के लिए मिलने वाला ये प्रतिदिन का पैसा जो उन्हें एक लिफाफे में मिलता था वो पैसा आज भी उनके पास जैसे के तैसा रखा है, एक भी पैसा खर्च नही किया। वो कहती है ये पैसा उनके लिए कृष्ण जी के द्वारा दिया गया आशीर्वाद है जिसे वो हमेशा अपने पास रखना चाहती है।

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img