Sunday, October 27, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

अशोक कुमार स्वास्थ्य समस्या के बावजूद विजय आनंद /गोल्डीआनंद की ज्वैलथीफ में काम करने के लिए कैसे तैयार हो गए ?

ज्वेल थीफ के लिए देव आनंद को लेना कोई समस्या नहीं थी। लेकिन केवल अशोक कुमार, जिसके बारे में गोल्डी को विश्वास था कि वह सौम्य खलनायक की भूमिका निभा सकता है, को पाना मुश्किल था। दादामोनी हाल ही में दिल की सर्जरी से लौटे थे और जब गोल्डी ठीक होने के इरादे से रूप तारा स्टूडियो गए, तो उन्हें पता था कि उनके हाथ में एक काम है। देव आनंद ने उन्हें दादामोनी से यह कहते हुए मिलवाया, “गोल्डी तुम्हारे साथ एक फिल्म बनाना चाहता है।” 

उसके बाद छोटे आनंद ने दादामोनी को बताया कि वह दो हीरो प्रोजेक्ट बना रहा है। “मैं चाहता हूं कि आप शीर्षक भूमिका निभाएं। यह एक बहुत ही चुनौतीपूर्ण भूमिका है। एकमात्र समस्या यह है कि हम अंतिम रील में सीखते हैं कि आपका चरित्र फिल्म का बुरा आदमी है। लेकिन आपने पहले नायक-विरोधी की भूमिका निभाई है। आप कर सकते हैं वास्तव में, केवल आप ही यह कर सकते हैं। आप एक साहसी अभिनेता हैं, हाँ, आप हैं,” गोल्डी ने अनुभवी अभिनेता को फुसलाया। अशोक कुमार खेल थे। लेकिन उन्होंने तीन शर्तें रखीं। “मैं किसी को नहीं मारने जा रहा हूं। और किसी को भी मुझे नहीं मारना चाहिए। अगर मैं मुक्केबाज़ी करता हूं तो यह मुझे मार डालेगा,” उसने गोल्डी को चेतावनी दी। गोल्डी ने उसे आश्वासन दिया कि कोई लड़ाई-झगड़ा नहीं होगा। उनका खलनायक एक बौद्धिक खलनायक था। वह अपने दिमाग का इस्तेमाल करता है, अपनी मांसपेशियों का नहीं। यह सुनकर दादामोनी को राहत मिली।

उनकी अंतिम शर्त यह थी कि वह सुबह 11 बजे ठीक मेकअप के साथ सेट पर रिपोर्ट करेंगे। दो घंटे बाद वे एक घंटे के लंच ब्रेक के लिए ब्रेक लेंगे। और शाम 5 बजे। यह “पैक-अप” होगा। वह भी गोल्डी को मंजूर था। उन्होंने दादामोनी को आश्वासन दिया कि उनके कार्यक्रम का हर मिनट पालन किया जाएगा।

इस तरह विजय आनंद को अशोक कुमार के रूप में एक सशक्त अभिनेता मिल गया जिसने अपनी जानदार अभिनय से भूमिका में जान दाल दी

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img