Friday, June 21, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

शाहरुख ही नही, आमिर-सलमान ने भी ठुकरा दी थी फिरोज खान की फिल्म, 32 साल पहले विदेशों में बजा था मूवी का डंका

साल 1992 में फिरोज खान की एक ऐसी मूवी आई, जिसे ना सिर्फ शाहरुख खान ने बल्कि आमिर खान और सलमान खान ने भी ठुकरा दिया था. फिरोज खान की उस मूवी का नाम है ‘यलगार’. इस मूवी में संजय दत्त, मुकेश खन्ना, कबीर बेदी, नगमा, मनीषा कोइराला, दीप्ति नवल और नीना गुप्ता जैसे सितारे अहम भूमिका में नजर आए थे. डीएनए में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, जब फिल्म के लिए कास्टिंग चल रही थी तो फिरोज खान चाहते थे कि शाहरुख खान, विक्की मल्होत्रा का रोल करें लेकिन फिरोज खान के असिस्टेंट ने उन्हें स्क्रिप्ट सुनाने से मना कर दिया था, जिसके बाद किंग खान ने ऑफर ठुकरा दिया था.

शाहरुख खान के बाद सलमान खान और आमिर खान को भी फिल्म ऑफर हुई लेकिन दोनों ने रिजेक्ट कर दिया था. इसके बाद विक्की अरोड़ा ने ‘यलगार’ में विक्की मल्होत्रा का किरदार निभाया और अपने करियर की शुरुआत की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिरोज खान ने अमिताभ बच्चन को फिल्म में अपने बड़े भाई के रोल के लिए अप्रोच किया गया था, लेकिन उन्होंने भी साफ मना कर दिया था.

इसके बाद फिरोज खान ने स्क्रिप्ट पर दोबारा काम किया और कैरेक्टर को बदलकर मुकेश खन्ना को फिल्म ऑफर की थी. स्क्रिप्ट बदलने के बाद मुकेश खन्ना ने ‘यलगार’ में फिरोज खान के पिता का किरदार निभाया था. फिल्म कंप्लीट होने के बाद साल 1992 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. अजय देवगन की ‘जिगर’ से क्लैश होने के बावजूद फिल्म ‘यलगार’ ओवरसीज हिट हुई थी, लेकिन भारत में पिट गई थी. इस फिल्म को क्रिटिक्स से मिक्स रिव्यूज मिले थे, लेकिन संजय दत्त, नगमा की एक्टिंग की जमकर चर्चा हुई थी. फिल्म के गाने और एक्शन सीक्वेंस की खूब तारीफ हुई थी. तीन करोड़ में बनी फिल्म ने दुनियाभर में 7 करोड़ का बिजनेस किया था. ‘यलगार’ साल 1992 की 9वीं हाइएस्ट ग्रोसिंग फिल्म साबित हुई थी.

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img