Saturday, May 25, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

नदिया के पार’ की शरारती गुंजा, नटखट चंदन… अब कहां हैं सुपरहिट मूवी के दोनों स्टार, क्या कर रही है

‘नदिया के पार’ हिंदी सिनेमा सबसे चर्चित और सफल फिल्मों में से एक रही है, यह एक ऐसी फिल्म है जो हर किसी को पसंद आई, चाहे बच्चे हों, जवान या फिर बूढ़े, हर किसी को यह फिल्म खूब पसंद आई थी, यह फिल्म 1982 में आई इस फिल्म ने हिंदी सिनेमा में क्रांति ला दी थी. फिल्म को रिलीज हुए 42 साल से ज्यादा का समय हो गया है. ऐसे में हर कोई ये जानना चाहता है कि फिल्म के स्टार अब कहां हैं?

ग्रामीण पृष्ठभूमि पर बनी राजश्री प्रोडक्शंस की फिल्म ‘नदिया के पार’ बॉलीवुड की सबसे सफल फिल्मों में से एक मानी जाती है. 80 के दशक में रिलीज हुई यह फिल्म उस दौर की सबसे सफल फिल्म थी, जिसने सफलता के कई रिकॉर्ड तोड़े. नए चेहरों और कम लागत में बनी इस फिल्म ने सिनेमाघरों में खूब तहलका मचाया था. दर्शकों के बीच आज भी यह फिल्म खूब पसंद की गई थी. खपरीले, मिट्टी के बने कच्चे मकान, ऊबड़-खाबड़ पगडंडियां और नदी के किनारों ने इस फिल्म को यादगार फिल्म बना दिया था. इस फिल्म को देखने के लिए बैलगाड़ी में बैठकर लोग सिनेमाघर पहुंचे थे. इस फिल्म में सचिन पिलगांवकर और साधना सिंह लीड रोल में थे।

सचिन तो आज भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं, लेकिन फिल्म में उनके साथ लीड रोल में नजर आईं साधना सिंह पूरी तरह से पर्दे से गायब हैं. अब इस फिल्म के कलाकार क्या कर रहे हैं और कहां हैं, चलिए आपको बताते हैं।

सचिन पिलगांवकर- चंदन

नदिया के पार में सचिन पिलगांवकर ने चंदन का किरदार निभाया था. सचिन ने महज 4 साल की उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत कर दी थी और आज भी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं. सचिन ‘शोले’, ‘त्रिशूल’ और ‘सत्ते पे सत्ता’ जैसी फिल्मों में अहम रोल निभा चुके हैं. सचिन की पत्नी सुप्रिया पिलगांवकर और बेटी श्रिया पिलगांवकर भी एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का हिस्सा हैं. सुप्रिया जहां टीवी इंडस्ट्री पर राज करती हैं, वहीं श्रिया ओटीटी इंडस्ट्री में एक्टिव हैं।

साधना सिंह- गुंजा

फिल्म में साधना सिंह ने गुंजा का किरदार निभाया था. इस किरदार ने उन्हें गजब की लोकप्रियता दिलाई. साधना की यह हिंदी सिनेमा में पहली फिल्म थी और इसने इन्हें जबरदस्त लोकप्रियता दिलाई. साधना एक एक्ट्रेस होने के साथ ही जबरदस्त सिंगर भी हैं और छोटे पर्दे पर भी काम किया है।

शीला शर्मा- रज्जो

शीला शर्मा बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं. उन्होंने नदिया के पार में रज्जो के अलावा महाभारत में देवकी का भी किरदार निभाया है. शीला की पहली फिल्म सुन सजना थी, जो 1982 में ही रिलीज हुई थी. लेकिन, उन्हें पहचान नदिया के पार में रज्जो के किरदार ने दिलाई।

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img