Saturday, May 25, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

देवानंद की वो एक्ट्रेस, जिसकी 1 झलक पाने को बेताब थे धर्मेंद्र, मीलों दूर पैदल चलकर 40 बार देखी थी उनकी फिल्म…

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी तो जगजाहिर हैं. धर्मेंद्र अपने दौर में हेमा मालिनी के साथ काम करने के लिए कैसे-कैसे जुगाड़ लगाते थे, ये किस्से भी आपने कई बार सुने होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं एक ऐसी भी एक्ट्रेस थीं जिसे धर्मेंद्र इस कदर पसंद करते थे कि वह मीलों दूर चलकर उनकी फिल्म 40 बार देखने गए थे।

धर्मेंद्र ने करियर की शुरुआत में ही दर्शकों को ये दिखा दिया था कि वह आने वाले समय में उनके दिलों पर राज करेंगे. अपने अब तक के करियर में उन्होंने कई हिट फिल्में दी हैं. हेमा मालिनी संग अपनी लव स्टोरी को लेकर भी वह काफी चर्चा में रहे थे. लेकिन हेमा नहीं देवानंद की एक एक्ट्रेस तो उनकी फेवरेट हुआ करती थीं. जानें कौन हैं वो टॉप एक्ट्रेस। धर्मेंद्र ने जब एक्टिंग की दुनिया में कदम भी नहीं रखा था. उस दौर में वह एक ऐसी एक्ट्रेस के दीवाने थे, जिनका देवानंद के साथ काफी नाम जुड़ा था. वह इस एक्ट्रेस के इस कदर दीवाने थे कि उन्होंने उसकी एक झलक पाने के लिए मीलों का रास्ता पैदल ही तय कर लिया था।

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर धर्मेंद्र ने अपनी फिल्मों और अंदाज से बॉलीवुड मे ऐसी धाक जमाई कि उन्हें फिल्मी दुनिया का हीमैन भी कहा जाता है. यूं तो धर्मेंद्र के लाखों लोग दीवाने हैं, जो उनके हर अंदाज पर फिदा हैं, लेकिन वह खुद कभी एक एक्ट्रेस की हर अदा पर फिदा था. लेकिन वह नूतन, श्रीदेवी या हेमा मालिनी नहीं बल्कि कोई और हैं।

88 की उम्र में भी आज धर्मेंद्र हिट फिल्मों की गारंटी बने हुए हैं. करियर की शुरुआते से ही एक्टर अपनी पर्सनल लाइफ के साथ-साथ अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर भी सुर्खियों में रहते आए हैं. 70 के दशक में उन्होंने दुनिया के सबसे खूबसूरत मैन का खिताब हासिल किया था. उनका वो स्टारडम आज भी कम नहीं हुआ है।

लेकिन जिस एक्ट्रेस पर कभी धर्मेंद्र मर मिटने को तैयार थे. वो देवानंद की हीरोइन हैं. IMdb के मुताबिक, अपनी जवानी के दिनों में धर्मेंद्र एक्ट्रेस सुरैया के डाई हार्ड फैन थे. महज उन्हें देखने के लिए वह मीलों दूर चलकर एक्ट्रेस की फिल्म ‘दिल्लगी’ देखने जाते थे. धर्मेंद्र ने एक्ट्रेस की ये फिल्म 40 से ज्यादा बार देखी थी।

धर्मेंद्र ने अपने करियर में तकरीबन हर एक्ट्रेस के साथ काम किया है. अपने दौर में उनकी जोड़ी नूतन, वहीदा रहमान, सायरा बानो, नंदा, आशा पारेख, हेमा मालनी, राखी और रेखा के साथ काफी पसंद की जाती थी। आज 88 साल की उम्र में भी धर्मेंद्र का वो चार्म कम नहीं हुआ है. बीते साल भी वह रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की सुपरहिट फिल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में नजर आए थे. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कलेक्शन किया था. इसके अलावा हाल ही में फिल्म ‘तेरी बातों में उलझा जिया’ में भी वह नजर आए थे।

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img