Saturday, May 25, 2024

Latest Posts

Hotness Personified

अमजद खान नहीं, ‘शोले’ में गब्बर सिंह होते रंजीत, 49 साल बाद किया खुलासा- दोस्ती की खातिर ठुकरा दिया किरदार

दशकों पहले जब अमजद खान ने कहा था, ‘कितने आदमी थे?’ कौन जानता था कि यह डायलॉग दर्शकों के दिलो-दिमाग पर हमेशा के लिए छप जाएगा? गब्बर सिंह के फेमस रोल ने सिनेमा प्रेमियों पर एक अमिट छाप छोड़ी और कोई कल्पना भी नहीं कर सकता कि अमजद खान ने यह रोल किया था। हालांकि, क्या आप जानते हैं कि 1975 की रिलीज़ में इस विलन के रोल के लिए अमजद एकमात्र पसंद नहीं थे? फिल्म की कास्टिंग में, डैनी डेन्जोंगपा और रंजीत गब्बर की भूमिका के लिए संभावित दावेदार थे।

सबसे खतरनाक विलन का किरदार निभाने के लिए मशहूर एक्टर रंजीत ने कहा कि इस रोल के लिए अमजद खान की कास्टिंग एकदम सही थी। उन्होंने आगे कहा, ‘यह रोल अमजद खान के लिए तय था, शायद अगर मैंने गब्बर की भूमिका निभाई होती तो दर्शकों को यह पसंद नहीं आती।’ महान फिल्म निर्माता रमेश सिप्पी के डायरेक्शन में बनी ‘शोले’ टॉप बॉलीवुड क्लासिक्स में से एक है, जो 1975 में रिलीज हुई थी।

खूबसूरत जोड़ी अमिताभ बच्चन और धर्मेंद्र के लीड रोल के साथ, यह फिल्म दो दोस्तों जय और वीरू की कहानी थी, इस फिल्म का हर किरदार और एक्टर आज तक सिनेप्रेमियों के दिलों में एक खास जगह रखता है, फिर चाहे वह गब्बर के रूप में अमजद खान हों या ठाकुर बलदेव सिंह के रूप में संजीव कुमार या बसंती के रूप में हेमा मालिनी।

Facebook Comments
spot_img

Latest Posts

Don't Miss

spot_img